Friday 13 June 2014

नींबू स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है।















नींबू स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है।

 इसके उपयोग से स्किन में निखार आता है। दाग-धब्बे दूर होते हैं। स्किन कोमल बनती है। नींबू को सबसे अच्छा ब्लीचिंग एजेंट कहा गया है। फेस पर रोज सुबह नींबू रगड़ने से ताजगी आती है, स्किन मुलायम और चमकदार दिखने लगती है।
इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं कि आप नींबू का यूज कैसे ब्यूटी टिप्स के तौर पर कर सकते हैं।
1- नींबू को स्‍लाइस में काटिए और चेहरे पर स्क्रब करें। 30 मिनट के बाद चेहरे को धो लें। आपका फेस अगर नींबू स्क्रब करने से ड्राई हो जाता है, तो मॉश्चराइजर लगाएं। ऐसा रोजाना करने से चेहरे के रंग में निखार आता है।
2- आपकी स्किन अगर संवेदनशील है तो सीधे नींबू स्क्रब न करें। आप नींबू के रस को पानी में मिक्स करें और उसे स्प्रे के रूप में चेहरे में लगाएं। रोजाना ऐसा करने से स्किन कोमल बनती है और स्किन से धाग-धब्बे भी दूर होते हैं।
3- एक कटोरी में नींबू का रस, 1 चम्‍मच ब्राउन शुगर और 1 अंडे का सफेद भाग मिक्‍स कर के पेस्‍ट बनाएं। इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर गोलाई में रगड़िए। ऐसा रोज करने से स्किन में निखार आता है।
4- नींबू और ग्लीसरीन से लेमन लोशन तैयार करें। इसके लिए तीन डक्कन ग्लीसरीन में एक नींबू का रस मिलाएं।
5- नींबू, खीरे, टमाटर के रस और चंदन के पाउडर से पेस्ट तैयार करें। इस फेस पैक को चेहरे पर अप्लाई करें और 20 मिनट के बाद फेस को धो लें। ऐसा करने से चेहरा साफ होता है। चेहरे पर निखार आता है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.