Saturday 18 July 2015

Belly Fat घटाने के घरेलु इलाज















Belly Fat घटाने के घरेलु इलाज!

बेली फेट हमारे गलत खाने पीने ओर रहन सहन से हो जाता है। थोडा सा भी पेट बाहर होता है तो वो हमारी इमेज पर बहुत गहरा असर डालता है। हम पूरी तरह से तभी फिट एण्ड फाइन लगते है जब हमारा पेट हमारी बॉडी के हिसाब का होता है। अगर आपने अपने पेट को कम करने के लिए कई उपचार कर लिए है ओर फिर भी कोई फायदा आपको नही मिल रहा है तो एक बार इन घरेलु उपचारों को जरूर आजमाए:

नींबू पानी:
अपने दिन की शुरूआत नींबू पानी से करें। यह पेट कम करने के लिए सबसे अच्छी थैरेपी है। गुनगुने पानी में नींबू और नमक मिला कर नियमित रूप से सुबह पिने से पेट अंदर हो जाता है।

चावल:
सफेद चावल से दूर रहें। अगर आपको अपनी फिटनेस वापस चाहिए तो चावल को अपने खाने में शामिल ना करें।उसकी जगह आप ब्राउन राइस ले सकते हैं।

मीठा:
हर खुशी की शुरूआत हम मीठे के साथ ही करते है। पर यह मीठा बदले में हमें चर्बी प्रदान करता है। स्वीट्स का सबसे ज्यादा असर हमारी बेली और थाईस पर पडता है।इसलिए अपने मीठे खाने की आदत को कर दो टाटा, बाय-बाय।

पानी:
पानी चर्बी को काटने का सबसे अच्छा साधन है।ज्यादा से ज्यादा पानी पीने से पेट का एक्स्ट्रा फेट कम होता है।पानी अपके बॉडी में मेटाबॉलिस्म को बढाता है और टॉक्सिन रीमुव करता है।

लहसुन:
हर रोज सुबह दो चार लहसुन की कली खाने से आपका वजन तो कम होता ही है ओर साथ ही ब्लड सरकुलेशन को भी स्मूथ बनाता है। लहसुन को खाने के बाद नींबू पानी का सेवन करें।

नान वेज फूड:
अगर आप सच में अपना पेट अंदर करना चाहते हैं तो नान वेज फूड की तरफ देखना भी छोड दें। जहां तक हो कुछ दिनों तक हरी भरी सब्जियां और फल का ही सेवन करें।

अपनी कुकिंग को बदलें:
आप अपने कुकिंग करने के तरीके को बदल दें। अपने खाने बनाने के तरीके को बदले और उसमें लांग,अदरक और काली मिर्च का तडका लगाएं जो आपकी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है। इसका भी सीधा असर आपके पेट की चर्बी को खत्म करने पर पडता है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.